PAN Aadhaar New Update: सरकार ने खड़ा किया नया बवाल अब पैन कार्ड की तरह प्रॉपर्टी और सोना को भी करना होगा आधार से लिंक

PAN Aadhaar New Update: सरकार ने पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने के लिए आदेश जारी कर रखे हैं जिसके वजह से जनता काफी परेशान है. क्योंकि आधार कार्ड और पैन कार्ड को लिंक करने के लिए लोगों को हजार रुपए का टैक्स देना पड़ता है. इस बात को लेकर नागरिक सरकार से रिक्वेस्ट भी कर रहे हैं कि इस कार्य के लिए उनसे ₹1000 ना लिया जाए. बताना चाहेंगे कि पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने की अंतिम तिथि को 30 जून तक बढ़ा दिया गया है.

PAN Aadhaar New Update: सरकार ने खड़ा किया नया बवाल अब पैन कार्ड की तरह प्रॉपर्टी और सोना को भी करना होगा आधार से लिंक

Image Source

What is PAN Aadhaar New Update

अब सरकार ने पैन कार्ड और आधार कार्ड की तरह जमीन, प्रॉपर्टी, सोना आदि को भी आधार कार्ड से लिंक करने के लिए आदेश जारी कर दीया है. सरकार द्वारा इस नई घोषणा की वजह से अब नागरिकों की मुसीबत और ज्यादा बढ़ने वाली. हैं दिल्ली हाईकोर्ट में इस नए नियम के बारे में सुनवाई जारी है 28 जुलाई 2023 को इस मामले में अगली सुनवाई होगी.

बताना चाहेंगे कि यदि यह नियम पूरे देश में लागू हो गया तो इसका पूरे देश के लोगों को आर्थिक लाभ मिलेगा. क्योंकि भारत में बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार फैला हुआ है. भारत के अंदर लोग अपनी धन संपत्ति को छुपाने के लिए जमीन या सोना खरीद लेते हैं. इस भ्रष्टाचार को रोकने के लिए सरकार द्वारा इस नियम को लागू कर दिया जाना चाहिए ताकि सरकार को यह पता चल पाएगी उसके पास कितनी जमीन है.

सरकार के इस नए आदेश के कारण भ्रष्टाचारियों की नींद हराम हो गई है. अगर ऐसा हुआ तो भ्रष्टाचार ऊपर रोक लग जाएगी जो हमारे देश के लिए बहुत अच्छा होगा. यदि यह नियम लागू हुआ तो बिना आधार कार्ड से लिंक जमीन सरकार के कब्जे में हो जाएगी. रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि यदि ऐसा होता है तो सरकार को वार्षिक वृद्धि में 2% का फायदा होगा. इस नए नियम के माध्यम से सरकार को काले धन को रोकने में मदद मिलेगी.

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top